Google सहायक स्नैपशॉट क्या है और यह कैसे काम करता है?

Google सहायक स्नैपशॉट क्या है और यह कैसे काम करता है?

 Google ने इस वर्ष की शुरुआत में अपने Google सहायक स्नैपशॉट फ़ीड पर फिर से काम किया और सेवा में नए कार्ड जोड़े।  Google ने कहा कि स्नैपशॉट के साथ यह तीन प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है जो एकत्रीकरण, त्वरण और स्वचालन हैं।


 Getty Images के माध्यम से LightRocket। इस तस्वीर में एक Google असिस्टेंट लोगो दिखाया गया है जो स्मार्टफोन पर दिखाई देता है। इन स्नैपशॉट्स का इस्तेमाल अलग-अलग तरह के कंटेंट के आधार पर किया जाएगा।  हालाँकि, इनमें से कुछ मौसम के अपडेट्स, कम्यूट टाइम, और देय बिलों जैसे कि इसके क्रेडिट कार्ड या आपके फोन सहित समान होंगे।

 स्नैपशॉट का उपयोग कैसे करें

 इसे लॉन्च करना आसान बनाने के लिए, Google ने इसे खोलने के लिए एक नया वॉइस कमांड पेश किया - "हे Google, मुझे मेरा दिन दिखाओ"।  Google सहायक खोलने के बाद आप इस आदेश का उपयोग कर सकते हैं।  हालाँकि, अभी के लिए, यह कार्यक्षमता केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो अपनी डिफ़ॉल्ट भाषा के रूप में अंग्रेजी का उपयोग करते हैं।  आने वाले महीनों में, इस कमांड को अन्य भाषाओं के लिए भी रोल आउट किया जाएगा।  इससे पहले, आपको स्नैपशॉट का उपयोग करने के लिए नीचे बाएं कोने पर आइकन पर टैप करना होगा।

 नया क्या है

 अन्य महत्वपूर्ण कार्यों का सारांश भी आगामी जन्मदिन और छुट्टियों के लिए अनुस्मारक सहित दिखाई देगा।  स्नैपशॉट आपको जन्मदिन की अधिसूचना पर भी टैप करने देगा जिसके बाद आप जो कार्रवाई करना चाहते हैं वह कॉलिंग, टेक्सटिंग, या यहां तक ​​कि जन्मदिन का गाना गा सकता है।

 आपका स्नैपशॉट दिन के समय और Google सहायक के साथ चैट के आधार पर कार्ड भी बदल देगा।  उदाहरण के लिए, सुबह के समय यह आपको आपके आवागमन, मौसम, शीर्ष सुर्खियों और दिन के कार्यों को दिखाएगा।  दूसरी ओर, यदि आप Google सहायक से उस बारे में अधिक बार पूछते हैं, तो यह आपके निकटतम रेस्तरां को दिखा सकता है।  यह इस बात पर भी नज़र रखेगा कि आप किस तरह के पॉडकास्ट सुनते हैं, जो वीडियो आप कस्टमाइज्ड सिफारिशों की पेशकश के लिए देखते हैं।  महामारी से संबंधित समाचारों से अपडेट रहने के लिए एक कोविद -19 अलर्ट कार्ड उपलब्ध है।

 उपलब्धता

 Google सहायक स्नैपशॉट Android और iOS दोनों उपकरणों पर काम करेगा।

Post a Comment

और नया पुराने