PUBG मोबाइल को भारत में Google Play Store, Apple App Store से हटा दिया गया है

PUBG मोबाइल को भारत में Google Play Store, Apple App Store से हटा दिया गया है

 अब आप भारत के ऐप स्टोर से PUBG मोबाइल डाउनलोड नहीं कर सकते।  खेल अभी भी उन लोगों के लिए खेला जा सकता है जिन्होंने इसे अपने फोन पर स्थापित किया है।


 PUBG मोबाइल भारत में प्रतिबंधित।

 भारत सरकार ने भारत में अतिरिक्त 118 चीन से जुड़े ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया।  इस सूची में PUBG मोबाइल शामिल है, जो भारत के सबसे लोकप्रिय गेमिंग ऐप में से एक है।  प्रतिबंध के लगभग दो दिनों के बाद, PUBG मोबाइल को अब भारत में Google Play Store और App Store से हटा दिया गया है।

 PUBG मोबाइल अब Android और iOS उपयोगकर्ताओं के लिए डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध नहीं है।  गेम अभी भी उन उपयोगकर्ताओं के लिए खेला जा सकता है जिन्होंने इसे अपने स्मार्टफ़ोन पर इंस्टॉल किया है।  हम पुष्टि कर सकते हैं कि प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर PUBG मोबाइल के लिए खोज करने से खोज परिणामों में ऐप दिखाई नहीं देता है।  यह भारत में प्रतिबंधित हो रहे चीनी ऐप्स की पहली लहर के दौरान हुआ।  इस प्रतिबंध प्रक्रिया को पूरा करने का अगला चरण इंटरनेट सेवा प्रदाताओं के लिए भारत में PUBG मोबाइल तक पहुंच को रोकना है।


 हालाँकि, यदि आप Google पर PUBG मोबाइल की खोज करते हैं, तो यह ऐप डाउनलोड करने के लिए Play Store लिस्टिंग दिखाता है।  एक बार जब आप इसका चयन कर लेते हैं तो आप प्ले स्टोर पर पुनर्निर्देशित हो जाते हैं लेकिन एप्लिकेशन अपेक्षित रूप से डाउनलोड नहीं होता है।  चूंकि यह कदम ताजा है, इसलिए भारत में प्ले स्टोर लिस्टिंग को साफ करने में कुछ समय लगेगा।  PUBG मोबाइल के साथ, गेम का हल्का संस्करण, PUBG मोबाइल लाइट भी ऐप स्टोर से हटा दिया गया है।

 पिछले चीन से जुड़े ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के समान, भारत सरकार ने कहा कि नवीनतम ऐप्स भी देश की सुरक्षा और रक्षा के लिए खतरनाक हैं।  सरकार ने कहा कि उसे शिकायत मिली है कि ये ऐप उपयोगकर्ता डेटा एकत्र कर रहे हैं और उन्हें देश के बाहर सर्वर पर भेज रहे हैं। 

Post a Comment

और नया पुराने