फेसबुक का पुराना डिज़ाइन सितंबर में गायब हो जाएगा, देखें कि नया इंटरफ़ेस कैसा दिखेगा

फेसबुक का पुराना डिज़ाइन सितंबर में गायब हो जाएगा, देखें कि नया इंटरफ़ेस कैसा दिखेगा

 फेसबुक का पुराना डिज़ाइन सितंबर में गायब हो जाएगा, देखें कि नया इंटरफ़ेस कैसा दिखेगा

 फेसबुक अक्सर समय के साथ तालमेल रखने के लिए नई सुविधाएँ और अपडेट लाता है।  लेकिन इस बार इस लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जो अपडेट आने वाला है, वह कंपनी के अब तक के सभी अपडेट में सबसे बड़ा और सबसे आश्चर्यजनक होने वाला है।  दरअसल, फेसबुक अपना रूप बदलने जा रहा है।  हाँ य़ह सही हैं!  फेसबुक के पुराने इंटरफेस को अगले सितंबर तक बदल दिया जाएगा।

 फेसबुक कई महीनों से नए डिजाइन के साथ प्रयोग कर रहा है।  हालाँकि, मैं आपको सूचित करना चाहूंगा कि यह अपडेट कंप्यूटर उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा यानी फेसबुक वेब संस्करण।  कई को इस नए इंटरफ़ेस की सूचनाएं पहले ही मिल चुकी हैं।  कई लोगों ने भी इस इंटरफेस की प्रशंसा की है।
 फेसबुक का इस्तेमाल करते हुए फेसबुक वेब यूजर्स को एक पॉप-अप मैसेज मिल रहा है, जिसमें कहा गया है कि क्लासिक फेसबुक यूआई बहुत जल्द बदल जाएगा।  उपयोगकर्ता इस महीने तक नए इंटरफ़ेस को एक विकल्प के रूप में प्राप्त करेंगे, अगर उन्हें यह पसंद नहीं है तो वे पुराने इंटरफ़ेस पर स्विच कर सकते हैं।  नए इंटरफ़ेस को उपयोगकर्ताओं से प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद अगले महीने से सभी के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से लॉन्च किया जाएगा।  दूसरे शब्दों में, फेसबुक का पुराना इंटरफेस सितंबर में गायब हो जाएगा।
 फेसबुक वेब के नए अपडेट में क्या होगा?

 अब से डार्क मोड फीचर फेसबुक के वेब वर्जन में उपलब्ध होगा।  पॉप-अप क्लीनर इंटरफ़ेस का आनंद लिया जा सकता है।  साथ ही टेक्स्ट का आकार पहले से बड़ा होगा, और पेज लोडिंग का समय तेज होगा।

 नए इंटरफ़ेस में फेसबुक के मोबाइल ऐप के साथ बहुत कुछ होगा।  सरल नेविगेशन बार उपयोगकर्ताओं को साइट के विभिन्न वर्गों को जल्दी से एक्सेस करने की अनुमति देता है।  फेसबुक के लोगो को भी नया रूप दिया गया है।

Post a Comment

और नया पुराने